{"vars":{"id": "106882:4612"}}

RBSE Results : 10वीं बोर्ड परीक्षा में किसान की बेटी ने किया गौरवान्वित, 99 फीसदी अंक प्राप्त कर जताई IAS बनने की इच्छा..

 

RBSE Results : कैरू गांव की बेटी दीक्षा चौधरी ने 99 फीसदी अंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। जिले में जहां तक ​​बेटे-बेटियों के रिजल्ट की बात है तो बेटियां 96.74 फीसदी अंकों के साथ सबसे आगे रही हैं. जबकि बेटों का रिजल्ट 94.86 फीसदी रहा। बेटियों-बेटों के बेहतर रिजल्ट से जिले के स्कूलों से लेकर घरों तक जश्न मनाया जा रहा है।

दीक्षा का सपना आईएएस बनना है
झुंझुनूं के उपमंडल नवलगढ़ के नवलडी गांव की दीक्षा कुमारी ने 99 फीसदी अंक हासिल किए हैं. उन्होंने 600 में से 594 अंक हासिल किए हैं। रिजल्ट जारी होते ही दीक्षा कुमारी की मां ने तिलक लगाकर आरती की। उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। दीक्षा कुमारी के पिता विनोद कुमार खेती बाड़ी का काम करते हैं। मां सुनीता कुमारी गृहिणी हैं। दीक्षा ने कहा कि उन्होंने रोजाना 5 से 6 घंटे पढ़ाई की। उनका सपना आईएएस ऑफिसर बनने का है। बेहतर परिणाम के लिए दीक्षा को कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्होंने पढ़ाई के दौरान मोबाइल फोन से दूर रहने की सलाह दी।

ऑटो चालक की बेटी ने 10वीं बोर्ड में 95.33 फीसदी अंक लाकर किया नाम रोशन
आयुष शर्मा ने 98.17 अंक हासिल किए
झुंझुनूं। सिंघाना के पास थाली गांव के आयुष शर्मा ने 10वीं कक्षा के नतीजे में 98.17 फीसदी अंक हासिल किए हैं। आयुष के पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। आयुषी ने कहा कि वह रोजाना सात से आठ घंटे पढ़ाई करती हैं। वह आईएएस अधिकारी बनना चाहती है।