{"vars":{"id": "106882:4612"}}

भेड़ चराने वाले का जुगाड़, इजीनियर के दिमाग को भी चकमा दे गया वीडियो देख हैरान रह गए बड़े-बड़े लोग

 

Desi Jugaad Viral Video: भेड़ चराने वाले इंजीनियर की चाल, वीडियो ने बड़े-बड़े लोगों को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर दिन कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें ज्यादातर करतब और जानवरों के वीडियो हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ट्रिक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर सभी बड़े लोगों के होश उड़ जाएंगे. आइए जानते हैं इस ट्रिक वीडियो के बारे में।

सोशल मीडिया पर देसी जुगलबंदी का बोलबाला है

अगर इस देसी करतब की बात करें तो इसमें आप कई लोगों को भेड़-बकरियां चराते हुए देख सकते हैं. ऐसे में आप देख सकते हैं इस वीडियो में आप देख सकते हैं इस भेड़ चराने वाले को देसी ट्रिक से कमाल की क्राफ्ट्समैनशिप देखने को मिल रही है. वीडियो देख कारोबारी ही नहीं यूजर्स भी हैरान रह गए। ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक शख्स भेड़ चराता नजर आ रहा है। हालांकि, वह लाइन में रहने के लिए जानवरों को नहीं पीटता या छड़ी का इस्तेमाल नहीं करता। इसके बजाय, भेड़ों के झुंड को एक पहिएदार पिंजरे के अंदर चलते देखा जा सकता है जो उन्हें हर तरफ से बांध कर रखता है।

10 सेकेंड के इस वीडियो ने बड़े-बड़े इंजीनियरों के होश उड़ा दिए

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि चरवाहा अपने तिपहिया वाहन पर बैठा धीरे-धीरे गाड़ी चला रहा है और भेड़ें पैदल ही उसका पीछा कर रही हैं. हालाँकि, इसकी एक चतुर चाल है। आदमी ने अपनी कार के पिछले हिस्से में पहिए वाली जालीदार फेंसिंग लगा रखी है, जिसके अंदर भेड़ें चल रही हैं।बकरी भेड़ चराने वाले इंजीनियर जैसी देसी तरकीब देखकर हैरान रह गए कि बड़े बड़े लोग कार को भी सड़क पर चला रहे हैं लेकिन धीमी गति से दौड़ रहे हैं। महज 10 सेकंड के वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया। यहां तक ​​कि कारोबारी हर्ष गोयनका भी दंग रह गए। उन्होंने ट्वीट किया, "कठिन समस्या का सरल समाधान, हथकंडा।"

सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है

वीडियो को मशहूर भारतीय बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो को अब तक 157,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो को अब तक 9 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इन लोगों ने लिखा कि कैसे तकनीक ने यह सुनिश्चित किया कि चलती गाड़ी से जानवरों को कोई नुकसान न हो। कुछ ने गुड़गांव में सड़क के किनारे भेड़ चरते हुए की एक तस्वीर भी साझा की। एक यूजर ने ट्वीट किया, "बाजीगरी सबसे अच्छी तकनीक है।" हम अपनी अवलोकन शक्ति खो रहे हैं और धीरे-धीरे कक्षाएं होंगी कि कैसे निरीक्षण किया जाए।