{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Taskeen Khan Success Story : बॉलीवुड क़्वीन की तरह दिखती है ये अफसर,  UPSC की परीक्षा पास करके पूरा किया सपना, जानिए सफलता की कहानी

Taskeen Khan Success Story : बॉलीवुड क़्वीन की तरह दिखती है ये अफसर,  UPSC की परीक्षा पास करके पूरा किया सपना, जानिए सफलता की कहानी
 

Taskeen Khan Success Story : परिस्थितियों में बदलाव से इस ब्यूटी क्वीन ने बदली सोच, मिस इंडिया नहीं बनीं यूपीएससी की परीक्षा क्रैक

तशीन खान ने खुलासा किया कि सफलता के बाद उन्होंने कैसे यूपीएससी की तैयारी की। उन्होंने कहा कि उनकी यूपीएससी यात्रा सामान्य नहीं थी। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें यूपीएससी के लिए प्रयास करने का विचार एक इंस्टाग्राम फॉलोअर से मिला, जो एक आईएएस उम्मीदवार था।

इसके बाद वह हज हाउस में यूपीएससी परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए मुंबई चली गईं। इसके बाद वह 2020 में जामिया की मुफ्त प्रवेश परीक्षा की कोचिंग लेने के लिए दिल्ली चली गईं।
उसके बाद तकरीन ने यहां तैयारी की और मुकाम हासिल किया।

यूपीएससी की परीक्षा दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है। हर कोई इसे पास करने का सपना देखता है लेकिन कुछ चुनिंदा लोग ही इसे पूरा कर पाते हैं। क्योंकि इसे पास करने के लिए आपको दिन रात मेहनत करनी पड़ती है।

लगभग हर विषय का ज्ञान होना भी जरूरी है। अगर कोई यूपीएससी की परीक्षा पास कर लेता है तो आसपास का इलाका उसके बारे में बातें करने लगता है। साथ ही बता दें कि इनमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को उनकी रैंक और वरीयता के आधार पर आईएएस, आईपीएस, आईएफएस आदि पद आवंटित किए जाते हैं।

इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे उम्मीदवार की सफलता की कहानी बताएंगे जिसने अपने एक सपने को पूरा करने के लिए अपना दूसरा सपना छोड़ दिया। यह कोई और नहीं बल्कि पूर्व मिस उत्तराखंड तस्कीन खान हैं। जिन्होंने मिस इंडिया बनने का सपना देखा था।