Khelorajasthan

परिवहन निगम के 52,000 कर्मचारियों को दिवाली के बाद मिलेगा तोहफा, महंगाई भत्ता और मानदेय में होगी बढ़ोतरी

 
UP Roadways:

UP Roadways: यूपी रोडवेज प्रशासन दिवाली के बाद नियमित, संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को महंगाई भत्ता, मानदेय वृद्धि, आउटसोर्स भर्ती और प्रमोशन का लाभ देने की तैयारी कर रहा है। इससे 32,000 संविदा, 6,000 आउटसोर्स और 14,000 नियमित सहित कुल 52,000 कर्मचारियों को लाभ होगा। इन प्रस्तावों को 20 नवंबर से पहले मंजूरी मिलने की उम्मीद है. रोडवेज प्रशासन के मुताबिक कुछ प्रस्तावों को बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। कुछ को अभी मंजूरी मिलनी बाकी है. इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। दिवाली के बाद इस पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है।

इसके बाद राज्य भर में तैनात सभी तरह के कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. पहली बार दिवाली पर आउटसोर्स कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता देने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत 10 से 20 नवंबर तक लगातार कुल 11 दिनों तक ड्यूटी पर रहने वाले वर्कशॉप कर्मियों को 1,500 रुपये का भुगतान किया जाएगा और आउटसोर्स कर्मियों को भी 1,8 रुपये का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा।

अनुमोदन के लिए भेजे गए प्रस्तावों में नियमित कर्मियों के लिए 10 प्रतिशत महंगाई भत्ता, संविदा कर्मियों के मानदेय में 8 प्रतिशत की वृद्धि, कार्यशालाओं में काम करने वाले आईटीआई प्रशिक्षित कर्मियों के मानदेय में 20 प्रतिशत की वृद्धि और सभी क्षेत्रों और डिपो स्तरों पर विभागीय पदोन्नति का प्रस्ताव शामिल है। एसीपी का लाभ एमडी मासूम अली सरवर ने कहा कि रोडवेज में कार्मिकों की आवश्यकता पर भी विचार किया जा रहा है।